Friday, April 10, 2020

छत्तीसगढ गौरव /Chhattisgarh pride


छत्तीसगढ में बहुत से महापुरुषों ने जन्म लिया हे जिन्होंने अपने प्राण मातृभूमि के लिए बलिदान दे दिया। उन्ही में से कुछ महापुरुषों की जीवन गाथा  फिक्शन कॉमिक्स  आपको कॉमिक्स के रूप में आप तक पहुंचा रही हे. 
Many great men were born in Chhattisgarh who sacrificed their lives for their motherland. Fiction comics, the life story of some of those great men, are taking you as comics.


1 बिलासा 






पढ़ने के लिए आज ही आर्डर कीजिये बिलासा - www.fictioncomics.in













UPCOMING

          वीर नारायण सिंह : छत्तीसगढ़ के प्रथम क्रांतिकारी

अन्याय के खिलाफ सतत् संघर्ष का आह्वान, निर्भीकता, चेतना जगाने और ग्रामीणों में उनके मौलिक अधिकारों के प्रति जागृति उत्पन्न करने वाले छत्तीसगढ़ के प्रथम क्रन्तिकारी 


-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

                              ठाकुर प्यारेलाल सिंह 

ठाकुर साहब ने न सिर्फ गरीबों की सेवा की बल्कि उनके अधिकारों के लिए जीवनभर संघर्ष किया। ठाकुर प्यारेलाल सिंह छत्तीसगढ़ में सहकारी आंदोलन के पुरोधा के रूप में जाने जाते हैं। वेे छात्र जीवन से ही स्वाधीनता आंदोलनों से जुडे़। उन्होंने अत्याचार और अन्याय के विरोध में अपनी आवाज बुलंद की और जन असंतोष को संगठित दिशा प्रदान की। राजनांदगांव में मिल मजदूरों को संगठित कर उन्हें कुशल नेतृत्व प्रदान किया। छत्तीसगढ़ में छात्रों को संगठित रूप से आंदोलनों से जोड़ने का श्रेय भी ठाकुर साहब को जाता है।
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


No comments:

Post a Comment